Coronavirus: केरल में कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव मामला मिला, मरीज चीन से यात्रा करके भारत लौटा है

कोरोनावायरस का दूसरा पॉजिटिव मामला केरल में पाया गया है। रोगी पहले भी कई बार चीन की यात्रा कर चुका है। रोगी को अस्पताल में आइसोलेटेड वार्ड में रखा गया है और उसकी हालत अभी स्थिर है और इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

0
115

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने कहा, मरीज अभी अस्पताल में भर्ती है और उसका अलपुज्जा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। हमें अभी तक पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से रिपोर्ट नहीं मिली हैं। ऐसी संभावना है कि यह सकारात्मक हो सकता है लेकिन हम रिपोर्ट मिलने के उपरांत ही इसकी पुष्टि कर पाएंगे।

पहले ही 30 जनवरी को पहला मामला केरल राज्य के त्रिशूर में सामने आया था। पीड़ित छात्रा पिछले हफ्ते वुहान विश्वविद्यालय से केरल लौटी थी। उसके लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एक मेडिकल बोर्ड बनाया है जो कि उसके मामले की समीक्षा कर रहा है। यह जानकारी राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने शुक्रवार को दी। स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने त्रिशूर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ इस मामले पर बैठक भी की।

14,000 से अधिक संक्रमणों की पुष्टि के साथ, मरने वालों की संख्या ३०० से ऊपर हो गई है। चीन से आने वाले लोगो को प्रतिबंधित करने वाले देशों की सूची बढ़ रही है। हांगकांग के मेडिकल कर्मचारियों ने सोमवार को हड़ताल करने की धमकी दी. मनीला के एक अस्पताल के बाहर कार्यकर्ताओं ने कोरोनोवायरस के लक्षणों वाले लोगों के लिए एक संगरोध क्षेत्र स्थापित किया